Story Of Two Kids

हेलो जी, आज के blog में, मैं आपको कहानी सुनाने वाला हूँ दो बच्चों की। एक शराबी के दो बच्चे। उनका पिता पूरे दिन शराब में नशे में रहता था जिसकी वजह से उसकी पत्नी उसे छोड़ कर चली गयी थी। उस आदमी ने शराब के चक्कर में अपने बच्चों पर ध्यान नहीं देता था, उन्हें मारता-पीटता यहाँ तक की उनसे बाहर का काम भी करवाता था ताकि बच्चों की कमाई से शराब खरीद सके।

कुछ सालों के बाद वो दोनों बच्चे बड़े हुए जिनमे से एक लड़का शराबी बना बिलकुल आने पिता की तरह। पूरे दिन शराब के नशे में धुत्त रहना वही दूसरा लड़का बिलकुल शरीफ़ उसने अपनी ज़िन्दगी में शराब की एक बूँद तक नहीं चखी। और वो एक successful business का मालिक था। उन दोनों से जब भी कोई उनकी स्थिति के बारे में पूछता की वो ऐसे कैसे है तो दोनों का जवाब एक ही था “मेरे पिता शराबी थे। “

कुछ समझे?? आपकी ज़िन्दगी आपकी स्थिति के हिसाब से नहीं चलती बल्कि आपके mindset के हिसाब से चलती है। इसलिए अपने MindSet को कभी छोटा या negative न होने दे।

आज के लिए इतना ही। इसके बारे में ज़रूर सोचे। वैसे मैं बहुत जल्द podcast शुरू करने वाला हूँ जहाँ आप मेरी post को सुन भी पाएंगे। I am really excited.

Advertisements

Leave a Reply